निर्यात, नया, निवेश - कनाडा के व्यापार आयुक्त सेवा







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कदम-दर-कदम गाइड निर्यात करने के लिए विषय - सूची पूर्ण गाइड डाउनलोड आप एक प्लग में या इस फ़ाइल को देखने के लिए किसी तीसरे पक्ष के सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है, तो हमारी सहायता पृष्ठ की वैकल्पिक स्वरूपों अनुभाग पर जाएँ। निर्यात करने के लिए कदम दर कदम गाइड आप दुनिया के बाजार और कैसे आपकी कंपनी वहाँ व्यापार कर सकता है के बारे में जानने में मदद करना है। यह निर्यात के समग्र सिद्धांतों पर केंद्रित है और व्यवसायों आमतौर पर उनकी जरूरतों के अनुरूप निर्यात रणनीति विकसित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रक्रियाओं का वर्णन है। अन्य बातों के अलावा, गाइड आप मदद करेंगे: अपनी कंपनी के निर्यात तत्परता का आकलन एक निर्यात योजना बनाएँ शोध और अपने लक्ष्य बाजार का चयन एक निर्यात विपणन की योजना बनाएं अपने लक्ष्य बाजार के लिए अपने उत्पाद या सेवा देने का सबसे अच्छा तरीकों का निर्धारण एक ध्वनि वित्तीय योजना का विकास अंतरराष्ट्रीय व्यापार के प्रमुख कानूनी पहलुओं को समझने कनाडा के बाहर व्यापार करने के लिए तैयार हो रही है एक जटिल उपक्रम है। लेकिन निर्यात के बुनियादी सिद्धांतों काफी सीधा कर रहे हैं और सभी आकार के और सभी क्षेत्रों में कनाडा की कंपनियों के हजारों उन्हें सफलतापूर्वक उपयोग सीखा है। सावधान योजना और एक निर्यातक बनने के लिए एक ठोस प्रतिबद्धता के साथ, आपकी कंपनी वैश्विक बाजार में उन्हें शामिल हो सकते हैं। स्वीकृतियां कुछ & quot; टिप्स & quot; कनाडा के व्यापार आयुक्त सेवा प्रकाशन से अनुकूलित किया गया, अपने क्षितिज का विस्तार। कुछ & quot; नुकसान & quot; निर्यात विकास कनाडा से सामग्री से अनुकूलित किया गया। & Quot; निर्यात मिथकों & quot; मौरिस Kogon, निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विकास के लिए केंद्र, अल कैमिनो कॉलेज, न्यू यॉर्क, सीए, संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा मूल बातें निर्यात से अनुकूलित किया गया। त्याग यह जानकारी एक गाइड के रूप में पूरी तरह से विचार किया जा रहा है और के रूप में उद्धृत किया है, या एक कानूनी अधिकार होने के लिए नहीं माना जाना चाहिए। यह सूचना के बिना किसी भी समय पर पूरे या हिस्से में अप्रचलित हो सकता है। ISBN: FR5-27 / 2008E-पीडीएफ सूची नहीं। 978-0-662-48363-2 कृपया ध्यान दें निर्यात करने के लिए कदम दर कदम गाइड में उपलब्ध कराई गई जानकारी प्रकृति में सामान्य है। अपने विशेष जरूरतों से मुलाकात कर रहे हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए, हमेशा इस तरह के विदेश मामलों, व्यापार और विकास कनाडा के क्षेत्रीय कार्यालयों के व्यापार आयुक्त के रूप में विशेषज्ञों से परामर्श करें। 1-888-306-9991 (टोल कनाडा में स्वतंत्र और संयुक्त राज्य अमेरिका) 613-944-9991 (कनाडा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में और बाहर), या 1-888-576-4444 पर एक कनाडा बिजनेस नेटवर्क सूचना अधिकारी कहते हैं। कदम-दर-कदम गाइड निर्यात करने के लिए विषय - सूची पूर्ण गाइड डाउनलोड आप एक प्लग में या इस फ़ाइल को देखने के लिए किसी तीसरे पक्ष के सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है, तो हमारी सहायता पृष्ठ की वैकल्पिक स्वरूपों अनुभाग पर जाएँ। कदम # 10 - ऑनलाइन बेचना: निर्यातकों के लिए ई-बिजनेस हमारी नई ई-व्यापार रणनीति अपनाने के बाद से, हमारी कंपनी के घर पर सफलता और विदेशों में काफी बढ़ गया है। 10.1160; 160; समझौता ई-व्यापार ई-व्यापार कुशलता और उत्पादकता और कम लागत में वृद्धि कर सकते हैं, जो दोनों बड़े और छोटे व्यवसायों के लिए एक व्यावहारिक दृष्टिकोण है। यदि आप एक ऑनलाइन मॉडल के लिए अपने व्यापार के संचालन के लिए कम से कम कुछ कदम नहीं है वास्तव में, यदि आप पहले से ही ऐसा कर रहे हैं जो उन लोगों के प्रतियोगियों से प्रमुख खतरों का सामना कर सकते हैं। इस अध्याय में अपने व्यापार पहले से ही इंटरनेट के माध्यम से वस्तुओं या सेवाओं की एक संभावित निर्यातक है कि मानता है। आप इस तरह के एक वेब उपस्थिति नहीं है, तो अब एक प्राप्त करने के लिए समय है। 10.2160, 160, ई-व्यावसायिक अनुप्रयोगों और लाभ ई-व्यापार की बिक्री, ग्राहक संबंधों, वित्त, बाजार अनुसंधान, बाजार आसूचना और खरीद सहित कई आवेदन किया है। इन आवेदनों में निर्यातकों को ला सकता है लाभ में से कुछ हैं: जरूरत समय की कमी देने और उत्पादों या सेवाओं के बारे में जानकारी अद्यतन करने के लिए लचीलापन और ऑनलाइन विपणन और विज्ञापन की अनुकूलनशीलता अपने उत्पादों या सेवाओं 24160 लिए ग्राहक का उपयोग; घंटे एक दिन, साल के हर दिन ग्राहकों की जरूरतों के लिए तेजी से प्रतिक्रिया अधिक कुशल आदेश और आदेश प्रसंस्करण ऐसे जनसांख्यिकी, बाजार विशेषताओं और प्रतियोगियों के रूप में निर्यात अनिवार्य है के बारे में खुफिया जानकारी के लिए आसान पहुँच कुछ उत्पादों और सेवाओं की इलेक्ट्रॉनिक बजाय शारीरिक वितरण अधिक निर्यात के अवसरों के लिए अग्रणी दुनिया के बाजारों तक पहुंच, बेशक, आप अभी भी सिर्फ आप इंटरनेट के बिना व्यापार कर रहे थे, तो आप के रूप में निर्यात करने नौवहन, सीमा शुल्क नियमों और वर्क परमिट के पारंपरिक पक्ष के साथ सौदा होगा। इस कोण, ई व्यापार से देखा ज्यादा है कि सभी का निर्यात नहीं बदला है। क्या यह किया गया है निर्यात संबंधी संचार और कनेक्शन के सभी प्रकार के बहुत आसान बनाने के लिए है। 10.3160; 160; अपने ई-व्यापार की क्षमता का आकलन आप ई-व्यापार में सफल होने के लिए जा रहे हैं, तो आप अपनी कंपनी की ई-व्यापार की क्षमता का एक भेदक मूल्यांकन के साथ शुरू करना है। निम्नलिखित प्रश्न पूछें: आपका आईटी resources160; 160; अपने वेब उपस्थिति कैसे परिष्कृत है? आप आईटी परियोजनाओं के प्रबंधन में कितना अनुभव है? आप नई तकनीक के बारे में पता कर रहे हैं और आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं? आपका management160; 160; अपने ई-व्यापार रणनीति आपके समग्र कंपनी उद्देश्यों के संदर्भ में विकसित किए जाने की जरूरत है। आप अपने व्यापार के कुछ हिस्सों को ऑनलाइन रखा जाना चाहिए क्या जानते हैं? वरिष्ठ प्रबंधन इस दिशा में जा रहा करने के लिए प्रतिबद्ध है? आपका personnel160; 160; अपने कर्मचारियों को अपने ई-व्यापार रणनीति समझते हैं? आप अपने इनपुट के लिए कहा है? आप पाएंगे कि वे जरूरत हो सकती है नए कौशल में उन्हें प्रशिक्षण के लिए एक योजना है? आपका customers160; 160; आप प्रतिस्पर्धी प्रवृत्तियों को ट्रैक और संभावित नए कारोबार की पहचान करने के लिए ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करें? अपने ई-व्यापार रणनीति के लिए अपने ग्राहकों की सुरक्षा और गोपनीयता चिंताओं को दूर करता है? अपनी वेबसाइट ग्राहक के अनुकूल है? आपका competition160; 160; आप अपने प्रतिस्पर्धियों की ई-व्यापार की पहल के बारे में पता कर रहे हैं और यह अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता को प्रभावित कर सकता है? आपका suppliers160; 160; आप ऑनलाइन खरीद के द्वारा खरीद लागत को कम कर सकते हैं, तो आप जानते हैं? आप आपूर्तिकर्ताओं के लिए देखने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं? आप अपने ई-व्यापार रणनीति की योजना में मदद करने के लिए आपूर्तिकर्ता इनपुट इस्तेमाल किया है? आपका profitability160; 160; आप लागत लाभ अपने ई-व्यापार रणनीति के लिए विश्लेषण किया है? आप इसे शुरू लागत amortize करने के लिए कितना समय लगेगा जानते हैं? निदान के अंत में, आप एक ई व्यापार रणनीति अपनाने के लिए कर रहे हैं कि कैसे तैयार की एक विस्तृत विश्लेषण करना होगा। उपकरण भी इस उद्यम में अपनी प्रतिस्पर्धा में सुधार लाने के लिए आप सिफारिशें दे देंगे। ई बिजनेस के लिए तैयार हैं? आप ई-व्यापार में अपने दैनिक कार्यों का एक बड़ा हिस्सा बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपकी कंपनी ई व्यापार और निवेश (आरओआई) पर वापसी के लिए तैयार है, तो आपको पहले यह निर्धारित करना चाहिए। चित्र अच्छा लग रहा है, तो आप अनुवर्ती कर सकते हैं एक योजना के साथ। कनाडा व्यापार आप अपने निर्णय बनाने के लिए और संसाधनों के साथ अपनी योजना विकसित करने में मदद कर सकते हैं। 10.4160; 160; स्थानीयकरण एक निर्यातक के रूप में, अपनी वेबसाइट के अनुकूल ढालने के अपने लक्ष्य बाजार स्थानीयकरण कहा जाता है के अनुरूप है। एक निर्यातक की वेबसाइट का कम से कम हिस्से पर लक्ष्य बाजार की देशी भाषा में बात करने के लिए है। आप पेशेवर अनुवादकों केवल सबसे महत्वपूर्ण पृष्ठों स्थानीय बनाना होने से शुरू करने के लिए पसंद कर सकते हैं तो पूरी तरह से एक वेबसाइट का अनुवाद, महंगा हो सकता है। विचार करने के लिए अन्य उपयुक्तता मुद्दों ब्रांडिंग, मुद्रा मूल्य और भुगतान के तरीके हैं। बाजार के सीमा शुल्क, कानूनों और परंपराओं, साथ ही भाषा को दर्शाता है कि ब्रांडिंग, एक संभावित खरीदार घर पर और अधिक महसूस कर देगा। मूल्य निर्धारण, शिपिंग और कर की गणना के लिए स्थानीय मुद्रा का उपयोग करना भी ऐसा ही करेंगे और ग्राहकों को और अधिक आसानी से कीमतों की तुलना करने के लिए अनुमति देगा। यह करने के लिए संबंधित स्थानीय या अमेरिका फंड में भुगतान स्वीकार करने के लिए, और कुशलतापूर्वक और बस ऐसा करने की क्षमता है। पारंपरिक एसईओ करने के लिए अंतरराष्ट्रीय खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) आवश्यकताओं उपस्थित अतिरिक्त चुनौतियों के रूप में, एक लक्षित डोमेन नाम और होस्टिंग रणनीति के लिए अपनी साइट को आसानी से अपने अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों से मिल जाएगा सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है। 10.5160, 160, ई-व्यापार के तकनीकी पक्ष अपने व्यापार काफी छोटा है और आप कुछ बहुत माहिर यह लोगों के लिए उपयोग किया है, जब तक कि घर में संसाधनों का उपयोग कर अपने ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने के लिए कोशिश कर रहा है, आम तौर पर एक अच्छा विचार नहीं है। आप वेबसाइट के विकास में विशेषज्ञता सेवा प्रदाता के लिए अपने वेब उपस्थिति के निर्माण आउटसोर्स करता है, तो एक नियम के रूप में, आप ज्यादा बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे। 10.6160; 160; ढूँढना ई-सुराग इंटरनेट आमतौर पर ई सुराग बुलाया इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय होता है, के लिए एक उपयोगी स्रोत दुनिया भर में है। इस तरह के अवसरों नीचे ट्रैक करने के कई तरीके हैं। दो प्रमुख लोगों में इस प्रकार हैं: अंतर्राष्ट्रीय marketplaces160; 160; ई-बाजार स्थानों के लिए एक अच्छी pathfinding उपकरण emarket सर्विसेज में उपलब्ध है। 10.7160; 160; जांच की जा रही ई-सुराग आप परंपरागत निर्यात में ले सावधानियों भी ई-व्यापार की दुनिया के लिए लागू होते हैं। कुछ दिशानिर्देश हैं: आप के साथ काम कर रहे हैं, जो जानते हैं सुनिश्चित करें। हमेशा पतों की पुष्टि करने और आप एक संभावित ग्राहक या एक आदेश निकलती है जो देश में पहचान नहीं कर सकते हैं, तो सौदा के साथ आगे बढ़ना नहीं है। संभावित ग्राहक के लिए देश के अन्य विशेषताओं को भी महत्वपूर्ण हैं। अपने संचार सुविधाओं कितना अच्छा है? अपनी वित्तीय प्रणाली कैसे स्थिर रहे हैं? यह राजनीतिक जोखिम का स्तर क्या दर्शाता है? बाजार अनुसंधान ई-सुराग के मूल्यांकन का एक महत्वपूर्ण घटक है। बाजार अनुसंधान के सिद्धांतों ई व्यापार वे परंपरागत निर्यात के लिए कर रहे हैं के रूप में निर्यात के लिए ही कर रहे हैं। क्रेडिट आकलन ई-कारोबार में बस के रूप में महत्वपूर्ण हैं। सभी निर्यात के संचालन के रूप में, कारण परिश्रम सफलता का एक अनिवार्य पूर्व शर्त है। शिपिंग और प्रलेखन आप कागज पर चारों ओर जानकारी चलती की तुलना में ज्यादा तेजी से होता है और बस के रूप में सुरक्षित किया जा सकता है, जो इंटरनेट के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेजों हस्तांतरित कर सकते हैं। इंटरनेट उपकरण और प्रणालियों भी आप अपने रसद शिपिंग के बेहतर नियंत्रण दे सकते हैं। 10.8160; 160; ePayments एक ई व्यापार निर्यातक, ज़ाहिर है, परंपरागत तरीकों में से किसी के द्वारा भुगतान किया जा सकता है। खुदरा ग्राहकों, हालांकि, क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने के लिए करते हैं। एक क्रेडिट कार्ड भुगतान संभव या उचित नहीं है, तो आप एक लेनदेन शुल्क के लिए, ग्राहक के भुगतान प्राप्त करता है, कि एक कंपनी की सेवाओं का उपयोग करने पर विचार करें और फिर इसे आप को remits हो सकता है। ये विशेष व्यवसायों अक्सर इस तरह के रूप में सेवाओं के साथ अपने भुगतान प्रणाली को एकीकृत: कैटलॉग, स्टॉक नियंत्रण और आदेश प्रसंस्करण सहित ऑनलाइन storefronts के निर्माण धोखाधड़ी से सुरक्षा बहुभाषी और Multicurrency समर्थन ऋच पत्र ऑनलाइन, वास्तविक समय लेनदेन प्रसंस्करण 10.9160; 160; सहायक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन अपने ग्राहकों के लिए समर्थन दोहराने व्यापार सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। आप इस तरह के टेलीफोन, फैक्स और डाक व्यवस्था के रूप में पारंपरिक तरीकों के माध्यम से, ज़ाहिर है, यह कर सकते हैं। लेकिन एक अच्छा व्यवसाय ई ग्राहक सहायता प्रणाली आप एक छोर दे सकते हैं। सामाजिक सकारात्मक मीडिया और नकारात्मक के संभावित प्रभाव भी विशेष रूप से तकनीक की समझ रखने वाले ग्राहकों के साथ काम करते हैं, तो माना जाना चाहिए। गोपनीयता संभावित ऑनलाइन ग्राहकों के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है। आप वे तुम्हारे साथ बनाने के किसी भी इलेक्ट्रॉनिक लेनदेन सुरक्षित हैं कि उन्हें समझाने की जरूरत है, और उनकी गोपनीयता और व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा की जाएगी कि करेंगे। इस संबंध में कनाडा की व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा और इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेजों अधिनियम (PIPEDA) यह एकत्र उपयोग करता है या व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा जब एक व्यापार का पालन करना चाहिए कि नियमों का सेट। अधिक जानकारी के लिए, कनाडा वेबसाइट के गोपनीयता आयुक्त देखते हैं। तिथि संशोधित: 2015/08/25